Tuesday 21 February 2012

183. paise paise ka antar



पैसे - पैसे का अंतर
पांच का सिक्का, दस का, अठन्नी, चवन्नी, दो, पांच, दस रूपये का सिक्का सभी पैसा है |

साथ ही पांच, दस, बीस, सो, पांच सो, हजार का नोट भी पैसा है
और कुछ लाख या करोड़ का चेक भी पैसा है 

जिस प्रकार पांच पैसे का सिक्का पैसा होते 
हुए भी पैसे की बखत मैं नहीं आता लेकिन उसे पैसा होने से नाकारा भी नहीं जा सकता 

वैसे ही कण कण मैं रहने वाले भगवान की भी स्थिति है अत : अनेक कणों मैं 
अनेक रूपों मैं रहने वाले भगवान् के पूजने वाले रूप को पूजिए | पालने वाले रूप को पालिए | 
और टालने वाले रूप को टालिए |
भगवान् सब मैं है | पैसा सब मैं हैं , लेकिन पांच पैसे के सिक्के से पेट्रोल या माकन नहीं खरीदा जा सकता |

पांच  पैसे के सिक्के को न तो कोई पैसा होने से मना करेगा | और न पेट्रोल देगा |  


JAI SHRI RADHE

DASABHAS Dr GIRIRAJ nangia

पैसे - पैसे का अंतर

No comments:

Post a Comment